Automobile

भारतीय बाजार में TATA के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक में Maruti Fronx कार 20Kmpl का माइलेज के साथ 

भारतीय बाजार में TATA के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक में Maruti Fronx कार 20Kmpl का माइलेज के साथ 

भारतीय बाजार में TATA के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक में Maruti Fronx कार 20Kmpl का माइलेज के साथ आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों मारुति कंपनी का एक से एक तगड़े फीचर्स वाली धांसू कार भारतीय बाजारों में 2024 मॉडल के साथ लॉन्च हो रही है। इसी बीच कंपनी की Maruti Suzuki Fronx Car भारतीय बाजारों में तगड़ी फीचर्स के साथ लॉन्च हो चुकी है।





मारुति कंपनी इस न्यू फीचर्स वाले तगड़े फोर व्हीलर में तीन सिलेंडर वाला 998 सीसी की धमाकेदार इंजन दिया गया है और यह इंजन 98.69 bhp का मैक्सिमम पावर 5500 आरपीएम पर तथा 147.6 Nm का टॉर्क 4500 आरपीएम पर उत्पन्न करने में सक्षम है।

भारतीय बाजार में TATA के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक में Maruti Fronx कार 20Kmpl का माइलेज के साथ 

यह भी पढ़े :-LIC Saral Pension Plan 2024: सिर्फ एक बार करना Investment और मिलेगा 10 लाख रिटर्न साथ ही जिंदगीभर 50,000 रुपये की पेंशन, जाने जानकारी

Maruti Suzuki Fronx Full Features

  1. Engine And Power :- मारुति कंपनी के द्वारा इस न्यू फोर व्हीलर में 998 सीसी की बुलडोजर पावर वाली पावरफुल 3 सिलेंडर की इंजन दिया गया है। इसी वजह से यह फोर व्हीलर 98.69 bhp की मैक्सिमम पावर 5500 आरपीएम पर तथा 147.6 Nm का टॉर्क 2000 से लेकर 4500 आरपीएम पर उत्पन्न करता है।
  2. Brakes And Tyres :- इस न्यू फीचर्स वाले धांसू फोर व्हीलर में आगे Disc ब्रेक और पीछे Drum ब्रेक दिया गया है। इस फोर व्हीलर की अंदर ट्यूबलेस टायर मौजूद है।
  3. Dimensions And Capacity :- आप सभी को महिंद्रा कंपनी के इस न्यू फोर व्हीलर में ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm मिलेगा। इस कार की कुल वजन 1480 किलोग्राम है। इस फोर व्हीलर की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1765 mm, ऊंचाई 1550 mm है। 5 लोगों को बैठने की सीटिंग कैपेसिटी इस फोर व्हीलर में दिया गया है और 37 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दी गई है।
  4. Top Speed And Mileage :- 180 किलोमीटर की टॉप स्पीड महिंद्रा कंपनी की इस न्यू फोर व्हीलर में दी गई है। और आप सभी को इस फोर व्हीलर में 20.01 Kmpl का माइलेज देखने को मिलेगा।
  5. Safety Features :- सेफ्टी फीचर्स के रूप में इस फोर व्हीलर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, 6 एयरबैग, साइड एयरबैग, पसेंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग के साथ-साथ आप सभी को इस कार में सीट बेल्ट वार्निंग फीचर्स भी मौजूद है।

Maruti Suzuki Fronx Price

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यदि आप इस फोर व्हीलर की वर्तमान समय में भारतीय बाजारों में कीमत की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो बता दें कि इस फोर व्हीलर की भारत के अलग-अलग शहरों फोर व्हीलर की अलग-अलग कलर वेरिएंट की कीमत अलग-अलग हो सकती है।

एक्स शोरूम कीमत 

हालांकि वर्तमान समय में इस फोर व्हीलर की एक्स शोरूम कीमत 7.50 लाख रुपया तक हो सकती है। और यदि आप इस फोर व्हीलर को ऑन रोड कीमत पर खरीदने हैं तो यह कीमत 8.50 लख रुपए तक हो सकती है। जिसमें RTO, Insurance, Other खर्च शामिल हो जाते हैं।

EMI Plan 

इस फोर व्हीलर को खरीदने के लिए आप 16601 रुपए प्रति महीने की ईएमआई किस विधा भी ले सकते हैं और भी अत्यधिक जानकारी के लिए आप इस फोर व्हीलर के ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Indian मार्केट में अपना भौकाल कायम रखने स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आ रही है Royal Enfield Classic 350 तगड़े इंजन और लम्बा माइलेज के साथ क्लासिक लुक में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *